महिला टी20 वर्ल्ड कपः भारत ने पाक को 7 विकेट से हराया, मिताली राज ने जमाया अर्धशतक

मिताली राज, Mithali Raj, India Women Cricketer,

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। 134 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम ने एक ओवर शेष रहते 19वें ओवर में 137/3 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। वेदा कृष्णमूर्ति ने 19वें अोवर की अंतिम गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई।

भारत की ओर से दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। उन्होंने 47 गेंदों की पारी में 7 चौके भी जमाए। मिताली को उनकी शानदार पारी के लिए वूमैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके अलावा ओपनर स्मृति मंधाना 26 रन बनाने में कामयाब रही। पहले मैच में अर्धशतक जमाने वाली जेमिमा रोड्रिग्स 16 रन बनाकर निदा दार का शिकार बनीं। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर 14 और वेदा कृष्णमूर्ति 8 रन बनाकर नाबाद रही। 

पाकिस्तान की ओर से दिना बैग, निदा दार और बिमराह मारूफ एक-एक विकेट लेने में कामयाब रही। 

इससे पहले पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम को 133 रनों पर ही रोक दिया। टी20 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हराया था। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। पाक की ओर से बिशमाह मारूफ (53) और निदा दार (52) ने शानदार अर्धशतक जमाए। वहीं जेवरिया खान 17 रन बनाने में कामयाब रही। पाक की लचर बल्लेबाजी का आलम ये रहा कि टीम की छह खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सकी।

भारतीय टीम की ओर से हेमलता और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। वहीं अरूंधति रेड्डी के खाते में एक विकेट आया।  

LEAVE A REPLY