एशियन गेम्सः भारतीय हॉकी टीम ने चौथे मुकाबले में साउथ कोरिया को हराया

0
386
Asian Games, Indian Hockey Team, भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम का 18वें एशियन गेम्स में अपना विजय अभियान जारी रखा है। रविवार को साउथ कोरिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले को भारतीय टीम ने 5-3 से जीत लिया। भारत का यह एशियन गेम्स में चौथा मुकाबला रहा। टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी है। इस मैच के पांच गोल मिलाने के बाद भारत ने अपने कुल गोलों की संख्या 56 तक पहुंचा दी है। 

मैच का पहला गोल पहले ही मिनट में भारत की ओर से रूपिनंदर पाल सिंह ने किया। इसके बाद मैच के पांचवें मिनट में चिंगलेनसाना ने गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। इसके बाद मैच के 16वें मिनट में ललित ने तीसरा गोल कर भारत की बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया। 

हालांकि इसके बाद साउथ कोरिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए एक के बाद एक दो गोल दाग दिए। कोरियाई कप्तान मैनजेई जुंग ने मैच के 33वें और 35वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया। भारत ने भी कोरिया को जवाब देते हुए मैच के 49वें मिनट (मनप्रीत सिंह) में एक और गोल कर स्कोर 4-2 कर दिया। 

भारत की ही ओर से 55वें मिनट में आकाशदीप ने गोल कर भारत के गोलों की संख्या कर 5 तक पहुंचा दी। कोरिया की ओर से मैच के 59वें मिनट में जोंगह्यून ने गोल कर कोरिया के खाते में एक और गोल का इजाफा किया। इसके बाद मैच में और कोई गोल नहीं हुआ और मुकाबला 5-3 से भारत के पक्ष में गया। 

LEAVE A REPLY