बार्सिलोना ने सेविला को हराकर जीता स्पेनिश सुपर कप का खिताब

0
264
Barcelona

बार्सिलोना ने स्पेनिश सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। बार्सिलोना ने आखिरी  तक चले रोमांचक मुकाबले में सेविला को 2-1 से हराया। बार्सिलोना ने रिकाॅर्ड 13वीं बार स्पेनिश सुपर कप का खिताब जीता है। 

सेविला ने मैच में शुरुआत तो शानदार की लेकिन वह इसे आगे बरकरार नहीं रख सकी। मैच के 9वें मिनट में पाब्लो सराबिया ने गोल कर टीम का खाता खोला और बार्सिलोना पर 1-0 की बढ़त बनाई। बार्सिलोना की ओर से गोरार्ड पिक ने हाफ टाइम में गोल कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। 

इसके बाद मैच के 78वें मिनट में डेम्बेले ने गोल कर बार्सिलोना की बढ़त को 2-1 कर दिया। इसके बाद मैच के अंत तक और कोई गोल नहीं हो सका। इसके बाद मैच के अंत तक और कोई गोल नहीं हुआ और मैच का परिणाम 2-1 से बार्सिलोना के पक्ष में गया।

लियोनेल मैसी को हाल ही में बार्सिलोना की कमान सौंपी गई है। नई भूमिका मिलने के बाद मैसी ने अपनी पहली ट्रॉफी हासिल की। मैसे को मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्ता के जाने के बाद कप्तान बनाया गया है। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने इसी के साथ बार्सिलोना के लिए 33 खिताबों के साथ स्पेनिश खिलाड़ी के सर्वाधिक खिताबों के रिकार्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY