हार्दिक के पंच से 161 रनों पर ढेर हुई इंग्लिश टीम, भारत को 168 रनों की बढ़त

0
467
Hardik Pandya, England Cricket Team,

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रनों पर ही ढेर कर दिया। पहली पारी के आधार पर भारत ने इंग्लैंड पर 168 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। 

इंग्लैंड को सस्ते में समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने। पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा के खाते में 2-2 विकेट आए। मोहम्मद शमी एक विकेट लेने में कामयाब रहे। 

इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही एलिस्टेयर कुक (29) और जेनिंग्स (20) ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। 54 के स्कोर पर कुक और जेनिंग्स दोनों के आउट होते ही इंग्लिश पारी ढह गई। इसके अलावा जोेए रूट (16), ओली पोप (10), जॉनी बियरस्टो (15), बेन स्टोक्स (10), क्रिस वोक्स (8), आदिल राशिद (5), स्टुअर्ट ब्रोड (0) कोई खास कमाल नहीं कर सके। एंडरसन 1 रन बनाकर नाबाद रहे। 

अंत के ओवर्स में जोस बटलर कुछ अच्छे शॉट्स खेलकर बढ़त को कम करने का प्रयास किया। बटलर ने 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। 

LEAVE A REPLY