कोहली पर ही निर्भर नहीं है टीम इंडियाः कुमार संगकारा

0
327
Kumar Sangakkara, Virat Kohli

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हो रही है। ज्यादातर लोगों का कहना है कि भारतीय टीम ने बिना लड़े ही हथियार डाल दिए। दूसरे टेस्ट में तो टीम पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में 130 रनों पर ही ढेर हो गई। 

वहीं क्रिकेट के कई जानकारों का यह भी कहना है कि कप्तान विराट कोहली पर टीम की अत्यधिक निर्भरता भी टीम के लिए घातक सिद्ध हो रही है। जहां कोहली फ्लॉप हो जाते हैं पूरी टीम ढेर हो जाती है। 

श्रीलंका के पू्र्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा इस बात से सहमत नहीं है कि टीम इंडिया पूरी तरह से कोहली पर ही निर्भर है। संगकारा का कहना है कि यह कहना गलत है कि भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली पर ज्यादा निर्भर है। उन्होंने इंग्लैंड में पहले दो टेस्ट मैचों में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए तैयारी की कमी को जिम्मेदार ठहराया। 

संगकारा ने कहा, ‘‘यह अन्य बल्लेबाजों के लिए लगभग अनुचित है क्योंकि हमने पिछले कुछ वर्षों से विराट को ऐसी बल्लेबाजी करते देखा है। यह अविश्वसनीय सा है और वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है, लेकिन टीम के दूसरे खिलाड़ी भी शानदार हैं।’’ 

इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, ‘‘पुजारा और रहाणे भी अच्छे बल्लेबाज हैं। पुजारा का टेस्ट क्रिकेट में औसत 50 का है, रहाणे का भी विदेशों में 50 का औसत है। टीम में लोकेश राहुल भी हैं, जो फार्म में होते हैं तो शानदार खेलते हैं। मुरली विजय, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक को भी कम नहीं कहा जा सकता।’’ 
 

LEAVE A REPLY