वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप: मिताली राज को नहीं खिलाने पर हरमनप्रीत ने दी ये सफाई

मिताली राज, Mithali Raj, India Women Cricketer,

वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के अहम सेमीफाइनल मुकाबले में मिताली राज जैसी अनुभवी खिलाड़ी को नहीं खिलाने पर विवाद गहरा गया है। मिताली को नहीं खिलाने पर टीम मैनेजमेंट की आलोचना हो रही है। खासकर सोशल मीडिया पर तो इस बात की जबरदस्त चर्चा हो रही है।

इस मामले पर टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सफाई दी है। हरमनप्रीत ने कहा कि उन्हें इस फैसले पर कोई खेद नहीं है। यह फैसला टीम के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया था। 

हरमनप्रीत ने कहा कि हमने जो भी फैसला किया वह टीम के हित में किया। कई बार यह सही रहता है और कई बार नहीं। हमें इसका खेद नहीं है। हमारी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह से बल्लेबाजी की उस पर मुझे गर्व है।

दिग्गजों ने भी की आलोचना
टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर कई दिग्गजों ने भी सवालिया निशान लगाया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कमेंट्री के दौरान इस बात की चर्चा की। दोनों ने ही माना कि इस महत्वपूर्ण मैच में मिताली को खिलाया जाना चाहिए था।

आपको बात दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टी की बल्लेबाजी बुरी तरह नाकाम रही। टीम 19 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद 112 रनों पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया और भारत को आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी। 

LEAVE A REPLY