भारत ने दूसरे टी20 में विंडीज को 71 रनों से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त भी हासिल की

Latest Sports news, Cricket news, Team India, Bangladesh Team, Rohit Sharma, Ind vs Ban, रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में विंडीज को 71 रनों से हरा दिया है। 196 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी विंडीज टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर मात्र 124 रन ही बना सकी। 

भारतीय टीम की ओर से सभी गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए नियमित अंतराल में विकेट निकाले जिसके चलते विंडीज टीम विशाल अंतर से हारी। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। वहीं स्पिनर कुलदीप यादव ने भी दो महत्वपूर्ण विकेट निकाले। 

विंडीज की ओर से सर्वाधिक 23 रन डेरैन ब्रावो ने बनाए। इसके अलावा कीमू पॉल ने 20, कार्लोस ब्रैथवेट और शिमरोन हेटमेयर ने 15-15 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दस रन के आंकड़े से आगे नहीं बढ़ सका। 

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की शानदार 111* रनों की पारी की बदौलत भारत ने विंडीज के खिलाफ 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टॉस हारकर पहले पहले बल्लेबाज करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे। 

रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों पर 111 रनों की तूफानी पारी खेली। 58 गेंदों में शतक पूरा करने वाले रोहित ने अपनी पारी में 8 चौके और 7 छक्के भी जड़े। 

इस पारी की बदौलत रोहित ने बड़ा कीर्तिमान भी स्थापित किया। वे टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने टी20 करियर का चौथा शतक जमाया। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो हैं जिन्होंने टी20 में तीन शतक जमाए हैं। 

इसके अलावा ओपनर शिखर धवन 41 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। अंतिम ओवर्स में केएल राहुल ने 14 गेंदों में 26 रनों की आक्रामक पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का भी जमाया। 

विंडीज की ओर से कैरी पियरे और फैबिएन एलेन एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

LEAVE A REPLY