बुमराह के पंच से बैकफुट पर इंग्लैंड, जीत से एक कदम दूर भारतीय टीम

0
610
जसप्रीत बुमराह, Jasprit Bumrah

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जीत की तैयारी कर ली है। 521 रनों का विशाल लक्ष्य लेकर उतरी इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 311 रन बनाने में 9 विकेट खो चुकी है। अब भारत को जीत के लिए मात्र एक विकेट की दरकार तो वहीं इंग्लैंड टीम अब भी लक्ष्य से 210 रन पीछे है। 

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 0-2 से पीछे चल रही है। इस मैच के परिणाम के बाद टीम का हौसला एक बार फिर लौटेगा। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक आदिल राशिद 30 और जेम्स एंडरसन 8 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। 

इंग्लैंड की ओर से बटलर-स्टोक्स ने किया संघर्ष
मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की ओर से केवल जोस बटलर और बने स्टोक्स ही संघर्ष कर सके। बटलर ने जहां 106 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं स्टोक्स ने भी 62 रनों की पारी खेलते हुए संघर्ष किया। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाजी ज्यादा देर मैदान में नहीं टिक सका। 

ओपनर एलिस्टेयर कुक (17), जेनिंग्स (13), जोए रूट (13), ओली पोप (16), जॉनी बेयरस्टो (0), क्रिस वोक्स (4), स्टुअर्ट ब्रोड (20) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और साधारण स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गए। 

बुमराह ने तोड़ी अंग्रेजों की कमर
भारत की ओर से तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह ने शानदार पांच विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़कर रख दी। इसके अलावा इशांत शर्मा ने दोनों ओपनर्स को आउट कर टीम को शानदार शुरुआत दी। मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या के खाते में 1-1 विकेट आया। 

LEAVE A REPLY