इंग्लैंड के खिलाफ 107 रन पर ढेर हुई भारतीय पारी, एंडरसन लिए पांच विकेट

0
341
James anderson, England Cricket team

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से लॉर्ड्स के मैदान पर शुरू हुआ। 

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। इंग्लैंड का यह फैसला एकदम सही साबित हुआ और भारतीय पारी मात्र 107 रनों पर ही ढेर हो गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज 30 रन तक भी नहीं पहुंच सका। टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ स्कोर 29 रन का रहा जो स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने बनाया। 

इसके अलावा सभी बल्लेबाज मैदान पर सिर्फ शक्ल दिखाने के लिए ही आते-जाते रहे। ओपनर मुरली विजय जहां शून्य पर आउट हुए तो वहीं केएल राहुल 8 रन बनाकर चलते बनें। वहीं पहले टेस्ट में नहीं खेले चेतेश्वर पुजार 1 रन बनाकर रन आउट हो गए। पहले टेस्ट में शतक और अर्धशतक जमाने वाले भारतीय कप्तान विराट 23 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बन गए। 

अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्या रहाणे (18), हार्दिक पंड्या (11), दिनेश कार्तिक (1), कुलदीप यादव (0), इशांत शर्मा (0) भी कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। मोहम्मद शमी 10 रन बनाकर नाबाद रहे। बारिश की लुकाछिपी के बीच पहले दिन 35.2 ओवर का ही खेल हो सका। भारतीय पारी की समाप्ति के बाद आगे खेल नहीं हो सका।

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत के पांच बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई। एंडरसन ने 13.2 ओवर में मात्र 20 रन खर्च करते हुए 5 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 5 ओर मेडन भी फेंके। क्रिस वोक्स 2 और स्टुअर्ट ब्रॉड-सैम कुरेन 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। 

इससे पहले भारतीय टीम को एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

LEAVE A REPLY