विश्व में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली सातवीं महिला एथलीट बनीं पीवी सिंधु, देखें- टॉप टेन सूची

0
355
PV Sindhu, पीवी सिंधु, बैटमिंनट, Badminton

अपने बैटमिंटन कौशल से देशवासियों का दिल जीतने वाली स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बैटमिंटन करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। बीते एक साल में सिंधु देश की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली भारतीय महिला एथलीट बन गई हैं। वहीं वर्ल्ड लेवल पर सिंधु की कमाई के आंकड़े को देखा जाए तो इसमें वह सातवें नंबर पर है। सिंधु ने बीते साल 8.5 मिलियन डॉलर (59 करोड़ रुपए) की कमाई की।

सेरेना विलियम्स पहले नंबर परः

बीते एक साल में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली महिला एथलीटों की सूची में पहले नंबर पर अमेरिकी की दिग्गज टेनिस सेरेना विलियम्स हैं। सेरेना ने बीते एक साल में करीब 18.1 मिलियन डॉलर (126 करोड़ रुपए) की कमाई की। खास बात यह है कि टॉप 10 लिस्ट में आठ एथलीट टेनिस के खेल से जुड़ी हुई हैं।

इस सूची में दूसरे नंबर पर टेनिस स्टार कैरोलिन वोजनियाकी (13 मिलियन) हैं। वहीं तीसरे नंबर पर स्लोने स्टेफंस (11.2 मिलियन डॉलर), चौथे नंबर पर गैबरिना मुरुगुजा (11 मिलियन डॉलर), पांचवें नंबर पर मारिया शारापोवा (10.5 मिलियन डॉलर), छठवें नंबर पर वीनस विलियम्स (10.2 मिलियन डॉलर), सातवें नंबर पर पीवी सिंधु (8.5 मिलियिन डॉलर), आठवें नंबर पर सिमोना हालेप (7.7 मिलियन डॉलर), नौवें नंबर पर डैनिका पैट्रिक (7.5 मिलियन डॉलर) और दसवें नंबर पर एंजिलिका कर्बर (7 मिलियन डॉलर) का नाम है। 

LEAVE A REPLY