232 में से 183 अधिकारियों का ही खर्चा वहन करेगी सरकार, पढ़िए- कितने खिलाड़ी, कोच और अधिकारी जाएंगे इंडोनेशिया

0
344
Asian Games, एशियन गेम्स

एशियन गेम्स के लिए जाने वाले भारतीय दल में खेल मंत्रालय ने कांट-छांट की है। मंत्रालय ने अनावश्यक रूप से भारतीय दल में शामिल हुए अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि वे सरकारी खर्चे पर इंडोनेशिया नहीं जा सकते। सरकार द्वारा कहा गया है कि अगर ये अधिकारी जाना चाहते हैं तो अपने या अपने खेल संघ के खर्चे पर जा सकते हैं। 

कितने अधिकारी का खर्चा नहीं उठाएगी सरकार?
18 अगस्त से इंडोनेशिया में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स में इस बार 804 सदस्यीय भारतीय दल को खेल मंत्रालय ने मंजूरी दी है। सरकार इनमें से 755 सदस्यों का खर्चा ही वहन करेगी। सरकारी खर्चे में हवाई किराया, वीजा फीस वगैरह शामिल है। वहीं 232 में से 49 अधिकारियों का खर्च सरकार ने उठाने से मना कर दिया है। सरकार ने भारतीय ओलम्पिक संघ को सूची भेज दी है। 

कितने खिलाड़ी, कोच और कितने अधिकारी जाएंगे इडोनेशिया
सरकार ने भारतीय दल के जिन नामों का खर्चा उठाने की मंजूरी दी है उसमें 572 खिलाड़ी, 183 अधिकारी, 119 कोच, 21 डाक्टर्स और फिजियो और 43 अन्य अधिकारियों के नाम शामिल हैं। ये 572 खिलाड़ी (312 पुरुष और 260 महिलाएं) 36 खेलों में भाग लेंगे। 

26 मैनेजरों का खर्चा नहीं उठाएगी सरकार
सरकार 26 मैनेजरों का खर्च नहीं उठाएगी जिनके नाम आईओए ने भेजे थे। इनके अलावा तीन कोचों और 20 अन्य अधिकारियों को भी इस शर्त पर मंजूरी दी गई है कि उनका खर्च सरकार नहीं उठाएगी। 

LEAVE A REPLY