बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ लूंगी एशियन गेम्स में हिस्साः पीवी सिंधु

0
413
Latest Sports news, Badminton news, PV Sindhu, Commonwealth Games, Chak De Sports, पीवी सिंधु, कॉमनवेल्थ गेम्स, चकदे स्पोर्ट्स

रियो ओलम्पिक और वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु एशियन गेम्स को लेकर पूरी तरह से तैयार है। एशियन गेम्स 18 अगस्त से इंडोनेशिया में आयोजित होने जा रहे हैं। सिंधु ने कहा है कि वे बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ बैडमिंटन कोर्ट पर उतरेंगी और मेडल भी हासिल करेंगी। 

सिंधु ने कहा कि बैडमिंटन में चीन, जापान और कोरिया हमेशा से शक्ति के रूप में रहे हैं। इस बार भी भारतीय खिलाड़ियों को इन्हीं देशों के खिलाड़ियों से चुनौती मिलेगी। इस बार हम हालांकि नए सिरे से तैयार हैं। व्यक्तिगत तौर पर मैं अच्छी लय में हूं और बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ एशियाई खेलों में हिस्सा लूंगी।

एशियन गेम्स में बैडमिंटन का इतिहास
एशियन गेम्स में बैडमिंटन के इतिहास पर नजर डाली जाए तो 1962 में पहली बार बैडमिंटन को एशियन गेम्स में शामिल किया गया था। भारत ने इंचियोन एशियन गेम्स में महिला टीम स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इससे पहले एक व्यक्तिगत मेडल 1982 के एशियाई खेलों में सैयद मोदी ने ब्रॉन्ज के रूप में दिलाया था।

LEAVE A REPLY