IOA की सूची पर खेल मंत्रालय ने चलाई कैंची, साइना-सिंधु के परिजनों के नाम कट

0
490
Latest Sports news, Badminton news, Sports Ministry, PV Sindhu, Saina Nehwal, Commonwealth Games, Indian team, IOA, कॉमनवेल्थ गेम्स, पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, आईओए

भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा खेल मंत्रालय को भेजी गई कॉमनवेल्थ गेम्स के भारतीय दल की सूची पर विवाद खड़ा होने के बाद इसका नतीजा सामने आ गया है। खेल मंत्रालय ने भारतीय दल में शामिल कुछ अनावश्यक नामों पर कैंची चला दी है।

खेल मंत्रालय ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय दल की सूची में से स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के परिजनों के नामों को हटा दिया है। इस सूची में साइना के पिता हरवीर सिंह और सिंधु की मां विजया पुसरला के नामों पर खेल मंत्रालय ने एतराज जताते हुए कैंची चला दी है।

यह भी पढें:
कॉमनवेल्थ के लिए IOA ने सरकार को भेजी सूची, ‘सरकारी मेहमानों’ की संख्या पर बवाल

खेल मंत्रालय ने 21 अधिकारियों के नामों पर भी चलाई कैंची
खेल मंत्रालय ने कॉमनवेल्थ गेम्स जाने वाले भारतीय दल की सूची में से 21 अधिकारियों को नामों को भी लिस्ट में से काट दिया है। खेल मंत्रालय के इस निर्णय पर भारतीय ओलम्पिक संघ ने आपत्ति जताई है।

328 नामों में से 106 अधिकारियों और परिजनों के
भारतीय ओलम्पिक संघ (आइओए) ने खेल मंत्रालय, भारत सरकार को भारतीय दल की जो सूची भेजी थी उसमें 328 लोगों के नाम थे। यहां हैरानी की बात ये है कि इस सूची में 328 नामों में से 222 नाम तो खिलाड़ियों के हैं लेकिन बाकि 106 नाम अधिकारियों और परिजनों के हैं।

LEAVE A REPLY