INDvsENG: लड़खड़ाती भारतीय पारी को विराट ने संभाला, इंग्लैंड में जमाया पहला शतक

0
255
विराट कोहली, Virat Kohli,

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली ने भारतीय पारी का पूरा बोझ अपने कंधों पर उठाते हुए टीम की नैया पार लगाई। विराट ने 149 रनों की शानदार पारी खेलकर इंग्लैंड के बड़ी बढ़त हासिल करने के इरादे पर पानी फेर दिया। विराट ने अपनी पारी में 225 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके और 1 छक्का जमाया। 

विराट की पारी के बदौलत ही भारतीय पारी 274 रनों तक पहुंच सकी। इंग्लैंड को पहली पारी (287) के आधार पर मात्र 13 रन की ही बढ़त मिल सकी। विराट के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका। 

मुरली विजय (20), शिखर धवन (26), केएल राहुल (4), अजिंक्या रहाणे (15), दिनेश कार्तिक (0), हार्दिक पंड्या (22), आर अश्विन (10), मोहम्मद शमी (2), इशांत शर्मा (5) साधारण स्कोर पर ही चलते बने। उमेश यादव 1 रन बनाकर नाबाद रहे। 

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 9 रन बनाते हुए एक विकेट भी खो दिया है। एलेस्टेयर कुक को एक बार फिर स्पिनर आर अश्विन ने बोल्ड कर चलता किया। जेनिंग्स 5 रन बनाकर नाबाद रहे। फिलहाल इंग्लैंड की बढ़त 22 रनों तक पहुंच चुकी है। 

LEAVE A REPLY