इंग्लैंड के खिलाफ भारत की शर्मनाक हार, अकेले विराट के किया संघर्ष

0
417
चकदे स्पोर्ट्स, Latest Sports news, Cricket news, Indian Cricket team, South Africa, test match, Virat kohli, Cheteshwar Pujara, Chak De Sports

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने मेजबान टीम के सामने समर्पण कर दिया। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। 

वहीं भारत की हार के कारणों की समीक्षा की जाए तो सबसे बड़ी वजह जो निकलकर आती है वह है बल्लेबाजों की नाकामी और कप्तान विराट कोहली पर अत्यधिक निर्भरता। पहली पारी की भांति दूसरी पारी में भी सिर्फ कप्तान कोहली ही संघर्ष कर पाए। पहली पारी में शतक जड़ने वाले विराट ने दूसरी पारी में 51 रन बनाए। 

भारतीय पारी में विराट कोहली का आउट होना मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। भारत को जीत के लिए 192 रनों की दरकार थी लेकिन विराट के आउट होते ही भारतीय पारी ढह गई और पूरी टीम मात्र 162 रनों पर ढेर हो गई। 

विराट के अलावा दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 31 रन का रहा जो हार्दिक पंड्या ने बनाया। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन से आगे नहीं बढ़ सका। मुरली विजय (6) दिनेश कार्तिक (20), शिखर धवन (13), लोकेश राहुल (13), आर अश्विन (13), इंशात शर्मा (11), अजिंक्या रहाणे (2) और मोहम्मद शमी (0) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। 

LEAVE A REPLY