INDvsENG: तीसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 23/0 रन

0
223
Asastair Cook

इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दिन के अंतिम सत्र में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 9 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 23 रन बनाए। एलिस्टेयर कुक (9) और जेनिंग्स (13) दिन के नाबाद बल्लेबाज रहे।

इंग्लैंड अब भी भारत से 498 रन पीछे है। इंग्लैंड के पास अभी फिलहाल पूरे दो दिन का समय शेष है और उसे जीत के 521 रन चाहिए तो दूसरी ओर भारत को दस विकेट।  

वहीं दूसरे ओर भारतीय टीम ने मैच पर अपना शिकंजा और मजबूत कर लिया है। विराट सेना ने दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाकर पारी घोषित की। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 521 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। 

भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड पर दबाव बनाया। भारतीय कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन जारी है। तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट ने अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक पूरा किया। हालांकि विराट शतक बनाने के कुछ ही देर बाद आउट हो गए, लेकिन उनका यह शतक कई मायनों में खास रहा।

 Glenn McGrath, Brian Lara, Virat Kohli,

विराट ने अपनी शतकीय पारी में 197 गेंदों का सामना करते हुए 103 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके भी जड़े। बतौर भारतीय कप्तान विराट का यह 16वां टेस्ट शतक रहा। विराट पहली पारी में शतक बनाने से चूक गए थे और 97 रनों पर आउट हो गए थे। 

विराट के अलावा दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 72 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली। अजिंक्या रहाणे 29 रन बनाकर राशिद की शिकार बने। रिषभ पंत 1 रन ही बना सके। 

इंग्लैंड की ओर से आदिल राशि ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं बेन स्टोक्स के खाते में 2 विकेट आए। तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। 

LEAVE A REPLY