INDvsENG: दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 6/0

0
334
Alastair Cook, एलिस्टेयर कुक

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं। एलिस्टेयर कुक 2 और कीटोन जेनिंग्स 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड भारत से पहली पारी के आधार पर अब भी 21 रन पीछे है। 

इससे पहले चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक (132) की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में 273 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही है। भारत ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड पर 27 रनों की बढ़त हासिल की। 

चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में शानदार सैंकड़ा जमाकर टीम की लाज बचाई है। पुजारा के शतक की बदौलत ही टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 27 रनों की बढ़त बनाने में कामयाब रही है। 

एक समय लग रहा था कि भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के पिछड़ जाएगा लेकिन पुजारा ने निचले क्रम के बल्लेबाजों ईशांत शर्मा (14) और जसप्रीत बुमराह (6) के साथ अच्छी साझेदारी कर टीम को बढ़त दिलवा दी। पुजारा के टेस्ट करियर का यह 15वां शतक है जो उन्होंने 61वें मैच में जमाया है। 

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने पूरे किए 6000 टेस्ट रन, Record Book में देखें कौनसे भारतीय इनसे आगे

इंग्लैंड के खिलाफ 17 टेस्टो में पुजारा का यह पांचवां शतक है। वहीं इंग्लैंड में यह उनका पहला शतक है। पुजारा ने 257 गेंदों का सामना करते हुए 132 रन बना लिए थे। इस पारी में उन्होंने 16 चौके भी जमाए और उनका बल्लेबाजी औसत 51.36 का रहा। 

पुजारा के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 46 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका। शिखर धवन (23), केएल राहुल (19), अजिंक्य रहाणे (11), रिषभ पंत (0), हार्दिक पंड्या (4), आर अश्विन (1) और मोहम्मद शमी (0) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। 

इंग्लैंड की ओर से सीरीज में पहला मैच खेल रहे मोईन अली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रोड 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। सैम कुरेन और बेन स्टोक्स 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। 

इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे। 

LEAVE A REPLY