लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, एंडरसन-ब्रोड ने लिए 4-4 विकेट

0
290
James Anderson, Lords Test

आखिरकार वही हुआ जिसका डर था। इंग्लैंड के खिलाफ भारत को लॉर्ड्स टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम कोई खास करिश्मा नहीं कर सकी जिसके कारण टीम को मैच के चौथे दिन ही पारी और 159 रनों से हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

पहली पारी में 107 रनों पर ढेर होने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में 130 रनों पर ढेर हो गई। टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ स्कोर रविचंद्रन अश्विन ने बनाया जिन्होंने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। इसके बाद भारतीय पारी का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर हार्दिक पंड्या का रहा जिन्होंने 26 रन बनाए। 

कप्तान कोहली समेत सभी बल्लेबाज रहे फ्लॉप
ओपनर मुरली विजय पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी खाता तक नहीं खोल सके और शून्य पर ही चलते बनें। केएल राहुल (10), चेतेश्वर पुजारा (17), अजिंक्या रहाणे (13), विराट कोहली (17), दिनेश कार्तिक (0), कुलदीप यादव (0), मोहम्मद शमी (0) और इशांत शर्मा(2) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। 

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रोड ने 4-4 विकेट हासिल किए। वहीं क्रिस वोक्स के खाते में 2 विकेट आए। 

इससे पूर्व इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396/7 पर घोषित की थी। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 289 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की थी। भारतीय टीम इसी बढ़त के आगे दबाव में आ गई ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 
 

LEAVE A REPLY