INDvsENG: जीत की दहलीज पर पहुंची टीम इंडिया, विराट लगाएंगे नैया पार

0
335
Virat Kohli, विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन मैच भारत के पक्ष में जाता दिखाई दे रहा है। भारतीय टीम जीत से मात्र 85 रन दूर है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली 43 और दिनेश कार्तिक 18 रन बनाकर नाबाद हैं। 

इससे पूर्व इंग्लैंड टीम दूसरे पारी में 180 रनों पर ढेर हो गई। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के शानदार प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड टीम सीमित स्कोर में ही सिमट गई। इशांत 5 विकेट लेने में कामयाब रहे तो वहीं अश्विन के खाते में 3 विकेट आए। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 2 विकेट लिए। 

सैम कुरेन (63) को छोड़कर कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका। एलेस्टेयर कुक (0), जेनिंग्स (8), जोए रूट (14), डेविड मलान (20), जॉनी बियरस्टो (28), बेन स्टोक्स (6), जोस बटलर (1), आदिल रााशिद (16) और स्टुअर्ट ब्रोड (11) साधारण स्कोर पर ही आउट हो गए। जेम्स एंडरसन शून्य पर नाबाद रहे। 

भारत को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य मिला। भारत ने 5 विकेट खोकर 110 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से पहली पारी के शतरवीर विराट कोहली (43*)दूसरी पारी में भी टीम का बोझ अपने कंधों पर लेकर आगे बढ़ रहे हैं। विराट के अलावा अन्य बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर आउट होते चले गए। 

ओपनर मुरली विजय (6), शिखर धवन (13), केएल राहुल (13), अजिंक्या रहाणे (2) और आर अश्विन (13) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। दिनेश कार्तिक 18 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत अब भी लक्ष्य से 84 रन पीछे है उम्मीद है भारत शनिवार को दिन के पहले सत्र में जीत हासिल कर लेगा। 

LEAVE A REPLY