आठ की बजाय सात बजे से शुरू हो सकते हैं रात्रि मैच, पढ़ें- IPL-11 के कुछ नए बदलाव

0
5025
IPL, IPL11, IPL2018, Royal Challengers Bangalore, Kolkata Knight Riders, RCB, KKR, AB De Villiers,

देश दुनिया में सफलता के कीर्तिमान रचने के बाद आईपीएल अपने अगले आयोजन की ओर बढ़ चला है। आईपीएल अब तक हर साल नए क्लेवर और रोचक अंदाज के साथ दर्शकों को रोमांचित करता आया है। इस बार भी यानि 11वें संस्करण में भी आईपीएल में कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से 27 मई तक आयोजित होगा। लीग का उद्घाटन मुकाबला और फाइनल मुकाबला मुम्बई में ही खेला जाएगा।

मैचों के समय में पहली बार बदलाव
आईपीएल इतिहास में पहली बार मैचों के समय में बदलाव किया गया है। आठ बजे आयोजित होने वाले मैचों का समय बदलकर अब सात बजे कर दिया गया है। वहीं शाम चार बजे आयोजित होने वाले मैच अब साढ़े पांच बजे आयोजित होंगे।

क्यूं किया गया समय में बदलाव?
ब्रॉडकास्टर्स ने आईपीएल संचालन समिति से मैचों के प्रसारण समय में बदलाव के लिए गुजारिश की थी। समिति में इस मांग को जायज मानते हुए स्वीकार कर लिया जिसके बाद मैचों के समय में बदलाव किया गया है।

दो टीमें इन, दो टीमें आउट
आईपीएल सीजन 11 में दो टीमें राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स दो साल का प्रतिबंध खत्म होने के बाद वापसी करेंगी। इन दोनों ही टीमों को स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो-दो साल के लिए बैन किया गया था।

वहीं राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी होने के कारण दो टीमें गुजरात लॉयन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स लीग से बाहर हो गई हैं।

27 और 28 जनवरी को सजेगी क्रिकेटर्स की मंडी
27 और 28 फरवरी को आईपीएल सीजन 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया होगी। इस नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी, इनमें भारतीय क्रिकेटर्स की संख्या 360 होगी।

LEAVE A REPLY