#IPL2019 धोनी ब्रिगेड का धमाकेदार जीत के साथ दमदार आगाज़ 

IPL, IPL11, IPL2018, Chennai Super Kings, Sunrisers Hyderabad, Maharashtra Cricket Association Stadium, Ambati Rayudu, CSK vs SRH, SRH vs CSK,

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम ने आईपीएल सीज़न 12 का धमाकेदार आगाज़ किया है. सीएसके ने उद्घाटन मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम को 7 विकेट से हरा दिया. 

70 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने 17.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. आपको बता दें कि सीएसके तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. 

सीएसके की ओर से सर्वाधिक 28 रन अंबाती रायुडू ने बनाए. इसके अलावा सुरेश रैना ने 19, केदार जाधव ने 13* रन बनाए. शेन वाटसन शून्य के स्कोर पर आउट हुए. वहीं रवींद्र जडेजा 6 रन बनाकर नाबाद रहे. 

आरसीबी की ओर से सभी गेंदबाजों ने आसान लक्ष्य के बचाव में किफायती गेंदबाजी की. युजवेंद्र चहल मोईन अली और मोहम्मद सिराज एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

इससे पहले आईपीएल सीज़न 12 में शानदार शुरुआत की उम्मीद लगाए बैठी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम की उम्मीदें पहले ही मैच में धराशाई हो गई. 

आरसीबी की टीम महज 70 रनों पर ढेर हो गई. इसी के साथ आरसीबी टीम आईपीएल इतिहास की पहली ऐसी टीम बन गई है जो तीन बार 75 से कम स्कोर पर ऑल आउट हुई है. 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने टॉस जीतकर पहले आरसीबी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. आरसीबी टीम निर्धारित ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 17.1 ओवर में ही ऑल आउट हो गई. 

एक बल्लेबाज ही छू सका दहाई का आंकड़ा
आरसीबी की लचर बल्लेबाजी का आलम ये रहा कि टीम का केवल एक बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सका. विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल 29 रन बनाने में कामयाब रहे. इसके टीम की ओर से दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 9 रन का रहा जो मोईन अली और एबी डीविलियर्स ने बनाया.

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली (6), शिमरोन हेटमेयर (0), शिवम दुबे (2), कॉलिन डे ग्रामहोमे (4), नवदीप सैनी (2), युजवेंद्र चहल (4), उमेश यादव (1) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. मोहम्मद सिराज शून्य पर नाबाद रहे. 

सीएसके की ओर से सर्वाधिक तीन-तीन विकेट हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने लिए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा दो और ड्वेन ब्रावो एक विकेट लेने में कामयाब रहे.

LEAVE A REPLY