#IPL2019 इस बार आईपीएल देखने के वंचित रह जाएंगे पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस

Latest Sports news, IPL news, IPL Auction, IPL live, IPL11, IPL2018, Star Sports, आईपीएल, आईपीएल11 आईपीएल2018, विराट कोहली, धोनी, Virat Kohli,

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है. इस बार पाकिस्तान फैंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच नहीं देख पाएंगे. ऐसा इसलिए होगा क्यूंकि पाकिस्तान सरकार ने अपने देश में आईपीएल के प्रसारण पर रोक लगा दी है. 

पाक सरकार के इस फैसले को भारत के खिलाफ बदले की कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है. भारत ने भी पुलवामी हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के देश में प्रसारण पर बैन लगा दिया था. 

आईपीएल का 12वां सीज़न शनिवार से शुरू हो रहा है. उद्घाटन मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा. 

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इस बारे में पुष्टि करते हुए बताया कि भारत ने भी अपने देश में पीएसएल के प्रसारण पर रोक लगा रखी है. 

फवाद चौधरी ने कहा कि पीएसएल के मध्य में ही भारतीय कंपनी ने प्रसारण का करार समाप्त कर दिया था. ऐसे में हम भी पाकिस्तान में आईपीएल का प्रसारण नहीं दिखा सकते हैं.

भारतीय कंपनी ने ऐसे पहुंचाया पाक को नुकसान
पीएसएल लीग के भारत में आधिकारिक प्रसारणकर्ता डी स्पोर्ट ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रसारण को भारत में विरोधस्वरूप बंद कर दिया था. 

भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस ने भी पीएसएल के दुनियाभर में प्रसारण के करार को समाप्त कर दिया था. इसके चलते टूर्नामेंट के बीच में ही पीएसएल के अधिकारियों को नया प्रसारणकर्ता कंपनी तलाशनी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY