#IPL2019 ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाली आईपीएल की पहली टीम बनी आरसीबी

Gary Kristen, RCB, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, विराट कोहली

आईपीएल सीज़न 12 में शानदार शुरुआत की उम्मीद लगाए बैठी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम की उम्मीदें पहले ही मैच में धराशाई हो गई. 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उद्घाटन मुकाबले में आरसीबी की टीम महज 70 रनों पर ढेर हो गई. इसी के साथ आरसीबी टीम आईपीएल इतिहास की पहली ऐसी टीम बन गई है जो तीन बार 75 से कम स्कोर पर ऑल आउट हुई है. इससे पहले आरसीबी टीम एक बार 70 और 49 रनों पर ऑल आउट हो चुकी है.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने टॉस जीतकर पहले आरसीबी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. आरसीबी टीम निर्धारित ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 17.1 ओवर में ही ऑल आउट हो गई. 

एक बल्लेबाज ही छू सका दहाई का आंकड़ा
आरसीबी की लचर बल्लेबाजी का आलम ये रहा कि टीम का केवल एक बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सका. विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल 29 रन बनाने में कामयाब रहे. इसके टीम की ओर से दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 9 रन का रहा जो मोईन अली और एबी डीविलियर्स ने बनाया.

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली (6), शिमरोन हेटमेयर (0), शिवम दुबे (2), कॉलिन डे ग्रामहोमे (4), नवदीप सैनी (2), युजवेंद्र चहल (4), उमेश यादव (1) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. मोहम्मद सिराज शून्य पर नाबाद रहे. 

सीएसके की ओर से सर्वाधिक तीन-तीन विकेट हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने लिए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा दो और ड्वेन ब्रावो एक विकेट लेने में कामयाब रहे.

LEAVE A REPLY