पहाड़ से स्कोर का भी बचाव नहीं कर पाया भारत, कंगारूओं ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

Ashton Turner, Australia Cricketer, chakdesports, एस्टॉन टर्नर, चकदे स्पोर्ट्स, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर

पीटर हैड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा और एस्टॉन टर्नर की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चौथा वनडे मैच में चार विकेट से हरा दिया. 

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली है. सीरीज़ का पांचवां और निर्णायक मुकाबला 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत कई मायने में खास रही. भारत द्वारा 358 रनों के पहाड़ के स्कोर को पार कर ऑस्ट्रेलिया ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया कभी भी इतने बड़े स्कोर को चेज नहीं कर पाया था. 

ऑस्ट्रेलिया ने 47.5 (13 गेंद शेष) में छह विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब (117 रन) और उस्मान ख्वाजा (91 रन) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. 

लेकिन मैच की दिशा बदलने का श्रेय जाता है एस्टॉन टर्नर को जिन्होंने 43 गेंदों में ही 84 रनों की तूफानी पारी खेलकर भारत के मुंह से जीत छीन ली. टर्नर ने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के जमाए. टर्नर ने 195.35 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया. 

इससे पहले शिखर धवन (143) और रोहित शर्मा (95) की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में 358 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

मोहली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. 

भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 358 रन का स्कोर खड़ा किया. 

भारत की ओर से शिखर धवन ने 115 गेंदों में 143 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और 3 छक्के जमाए. 

वहीं टीम के दूसरे ओपनर रोहित शर्मा 92 गेंदों में 95 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जमाए.

इसके अलावा रिषभ पंत ने 36, विजय शंकर और केएल राहुल ने 26-26, केदार जाधव ने 10, कप्तान विराट कोहली ने 7, भुवनेश्वर कुमार ने 1, युजवेंद्र चहल ने शून्य रन बनाए. कुलदीप यादव 1 और जसप्रीत बुमराह 6 रन पर नाबाद रहे. 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेट कमिंस सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्होंने पांच विकेट हासिल किए. इसके अलावा जॉय रिचर्डसन ने तीन और एडम जंपा ने एक विकेट लिया.

LEAVE A REPLY