IND vs AUS: अंतिम गेंद तक चले संघर्ष में भारत हारा

Jasprit Bumrah, Indian Cricketer, जसप्रीत बुमराह,

अंतिम गेंद तक चले संघर्ष में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में तीन विकेट से हरा दिया. मेहमान टीम ने दो टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज़ का दूसरा टी-20 मुकाबला 27 फरवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

127 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 56 रन बनाए. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए पारी में 6 चौके और 2 छक्के जमाए. 

मैक्सवेल के अलावा डी आर्सी शॉर्ट ने 37 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली. इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 13 रनों का योगदान दिया. कप्तान एरॉन फिंच शून्य और मार्कस स्टोनिस 1 रन ही बना सके. 

भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 16 रन खर्च करते हुए तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

इससे पूर्व बल्लेबाजों की नाकामी के चलते भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 126 रन ही बना सकी. 

भारत की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. राहुल ने इस मैच में 36 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का जमाया. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली 17 गेंदों में 24 रन ही बना सके. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी 29* रन ही बना सके. 

सस्ते में निपटे दिग्गज
रोहित शर्मा इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और केवल पांच रन बनाकर चलते बने. इसके अलावा रिषभ पंत भी तीन रन ही बना सके. दिनेश कार्तिक भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और मात्र एक रन ही बना सके. क्रुणाल पांड्या भी एक रन बनाकर चलते बने. 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कुल्टर नाइल ने सर्वाधिक तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. इसके अलावा जेसन बेनड्रॉफ, एडम जंपा और पेट कमिंस एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे.
 

LEAVE A REPLY