IND vs AUS फिंच सेना की सीरीज़ में वापसी, बेकार गया विराट का शतक

Latest Sports news, Cricket news, Team India, South Africa, Virat Kohli, Cricket, INDvsSA, Cricket,

कप्तान विराट कोहली के 41वें शतक के बावजूद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. 

इस परिणाम के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज़ 2-1 का स्कोर हो गया है. शुरुआती दोनों मैच भारतीय टीम ने जीते थे. सीरीज़ का चौथा मैच रविवार को मोहाली में खेला जाएगा.

रांची में खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत के लिए 314 रनों का टार्गेट मिला था. जिसके जवाब में भारतीय टीम 48.2 ओवर में 281 रन ही बना सकी. 

भारत के लिए अकेले कप्तान विराट कोहली ने संघर्ष किया लेकिन वह नाकाफी साबित हुआ. विराट ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 123 रन बनाए. विराट ने अपनी पारी में 16 चौके और 1 छक्का भी जमाया. 

विराट को दूसरे छोर से कोई सहयोग नहीं मिला जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा. टीम के दोनों ओपनर रोहित शर्मा (14) और शिखर धवन (1) एक बार फ्लॉप रहे. इसके अलावा अंबाती रायुडू (2), धोनी (26), केदार जाधव (26), विजय शंकर, रविंद्र जडेजा (24) 
कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेट कमिंस, एडम जंपा और जाय रिचर्डसन 3-3 विकेट लिए. इसके अलावा नाथन लियोन के खाते में एक विकेट आया. 

इससे पहले भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज़ के शुरुआती दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में धमाकेदार वापसी की. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 313/5 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

मेहमान टीम की ओर से ओपनर उस्मान ख्वाजा और कप्तान एरॉन फिंच ने पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी की. ख्वाजा ने 113 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्का जमाया. 

वहीं दूसरी ओर एरॉन फिंच थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और शतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 99 गेंदों में 93 रनों की लाजवाब पारी खेलकर टीम को मजबूती दी. फिंच ने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के भी जमाए.

इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 31 गेंदों में 47 रनों की आतिशी पारी खेली. उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के जमाए. शॉन मार्श 7 और पीटर हैंड्सकॉम्ब शून्य पर आउट हो गए. मार्कस स्टोइनिस 31 और एलेक्स कैरी 21 रन बनाकर नाबाद रहे. 

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव सबसे कामयाब गेंदबाज रहे, उन्होंने 3 विकेट हासिल किए. मोहम्मद शमी के खाते में 1 विकेट आया. 

LEAVE A REPLY