INDvsAUS शॉन मार्श ने जमाया शानदार शतक

Shaun Marsh, शॉन मार्श

एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 299 रनों का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार बल्लेबाज शॉन मार्श ने जबरदस्त बल्लेबाज करते हुए शतक जमाया. मार्श ने 123 गेंदों में 131 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के भी जमाए.

मार्श के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 48 और मार्कस हैरिस ने 29 रन बनाए. इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 21, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 20, एलेक्स हेल्स ने 18 और नाथन लियोन ने 12 रन बनाए. 

भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए. वहीं मोहम्मद शमी तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. रवींद्र जडेजा के खाते में एक विकेट आया. 

भारत जीता तो बना देगा एडिलेड ओवल में रिकॉर्ड
एडिलेड ओवल के मैदान पर वनडे में सबसे बड़ा स्कोर चेज करने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका ने 20 साल पहले साल 1999 में इंग्लैंड के खिलाफ 303/9 का स्कोर चेज किया था. भारत अगर इस मैदान पर यह लक्ष्य हासिल कर लेता है तो यह वनडे में इस मैदान पर दूसरा सफलतम चेज होगा.

फिलहाल वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है. सिडनी में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराया था. 

LEAVE A REPLY