IND vs AUS अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाए कंगारू, ख्वाजा का शतक

Usman Khawaja, chakdesports, उस्मान ख्वाजा, चकदे स्पोर्ट्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज़ का निर्णायक मुकाबला दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. कप्तान फिंच का यह निर्णय सही भी साबित हुआ. पहले विकेट के लिए फिंच और ख्वाजा ने 76 रन जोड़े. फिंच 27 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने. 

वहीं दूसरे छोर पर खड़े ख्वाजा ने अपने वनडे करियर और सीरीज़ का दूसरा शतक पूरा किया. हालांकि वे शतक पूरा करते हुए आउट हो गए. ख्वाजा ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के भी जमाए. 

ख्वाजा जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 178 पर दो विकेट था. उनके आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई. ग्लेन मैक्सवेल (1), मार्कस स्टोइनिस (20), एस्टॉन टर्नर (20), एलेक्स कैरी (3) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. 

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने जरूर थोड़ा संघर्ष किया और 50 रन बनाए. अंतिम ओवर्स में जॉय रिचर्डसन ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए. उन्होंने 21 गेंदों में 29 रन बनाए. 

भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इसके अलावा रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के खाते में दो-दो विकेट लिए. कुलदीप यादव के खाते में एक विकेट आया. 

LEAVE A REPLY