AUS vs IND भारतीय पारी के आधे रन भी नहीं बना सके कंगारू

कुलदीप यादव, Kuldeep Yadav, Kuldeep Yadav Bowling

71 सालों से ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत का सपना संजोए बैठी भारतीय टीम अब उस मुकाब के बेहद करीब पहुंचती दिख रही है। सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जीत की तैयारी कर ली है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 622 रनों का पहाड़ खड़ा किया था। जिसके जवाब में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया 300 रन ही बना सकी। 

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर अब भी भारत के स्कोर से 322 रन पीछे है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन खिलाते हुए दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए बुलाया है। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। चौथा टेस्ट ड्रॉ रहने की सूरत में भी भारतीय टीम सीरीज जीत जाएगी।  

इससे पहले मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट पर 236 रनों से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज पेट कमिंस (25) स्कोर में एक भी रन जोड़े बिना उसकी स्कोर पर आउट हो गए। वहीं पीटरहैंड्सकॉम्ब खाते में सिर्फ 9 रन ही जोड़ सके और बुमराह का शिकार बने।

इसी बीच नाथन लियोन शून्य के स्कोर पर कुलदीप यादव की गेंद पर विकेटों के आगे पकड़े गए। मिचेल स्टार्क (29*) और जोश हेजलवुड (21) ने पारी के अंत में कुछ संघर्ष जरूर किया लेकिन उनकी पारियां टीम को संकट से उबारने के लिए नाकाफी रही। 

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। एक विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में आया। 

LEAVE A REPLY