Day-4: AUS vs IND दबाव में ऑस्ट्रेलिया, मैच बचाए या इज्जत

Usman Khawaja, उस्मान ख्वाजा, Australian Cricketer Usman Khawaja,

सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का शिकंजा कसता जा रहा है। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए छह रन बना लिए थे। उस्मान ख्वाजा 4 और मार्कस हैरिस 2 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया अब भी भारत के स्कोर से 316 रन पीछे है। 

इससे पहले चौथे दिन ही ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में 300 रनों पर ढेर हो गई। टीम पहली पारी के आधार पर 322 रन से पिछड़ गई। भारतीय टीम ने पहली पारी में 622 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया जिसके बाद मेजबान टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी। 
 
मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट पर 236 रनों से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज पेट कमिंस (25) स्कोर में एक भी रन जोड़े बिना उसकी स्कोर पर आउट हो गए। वहीं पीटरहैंड्सकॉम्ब खाते में सिर्फ 9 रन ही जोड़ सके और बुमराह का शिकार बने। 

इसी बीच नाथन लियोन शून्य के स्कोर पर कुलदीप यादव की गेंद पर विकेटों के आगे पकड़े गए। मिचेल स्टार्क (29*) और जोश हेजलवुड (21) ने पारी के अंत में कुछ संघर्ष जरूर किया लेकिन उनकी पारियां टीम को संकट से उबारने के लिए नाकाफी रही। 

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। एक विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में आया। 

LEAVE A REPLY