बीसीसीआई की धनवर्षा में मालामाल होगी टीम इंडिया

Indian Cricket Team, Virat Kohli, Team India, Indian Test Team, भारतीय क्रिकेट टीम, भारतीय टेस्ट टीम, विराट कोहली, Virat Kohli

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात दशक बाद टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया को विशेष तोहफे से नवाजा है। बीसीसीआई ने दौरे पर गए सभी खिलाड़ियों समेत कोचों पर भारी धनवर्षा की है। बीते 71 सालों के दौरान टीम इंडिया के 13 कप्तानों ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया। विराट कोहली ऐसे पहले कप्तान बने जिनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती।

बीसीसीआई ने बतौर बोनस अंतिम एकादश के प्रत्येक खिलाड़ी को 60 लाख रुपए (प्रत्येक मैच 15 लाख) देने का ऐलान किया। इसके अलावा रिजर्व खिलाड़ियों को भी 30 लाख रुपए (प्रत्येक मैच 7.5 लाख) देने की घोषणा की गई। साथ ही साथ कोचों के भी योगदान को देखते हुए बोर्ड ने उनके लिए भी 25-25 लाख रुपए देने का ऐलान किया। 

ऑस्ट्रेलिया में ऐसे रहा जीत का सफर
भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया था। भारतीय टीम ने सीरीज का पहला और तीसरा टेस्ट मैच जीता था। वहीं ऑस्ट्रेलिया पर्थ में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच अपने कब्जे में लिया था। इसके बाद सिडनी में खेला गया चौथा और अंतिम टेस्ट खराब मौसम के कारण ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। 

LEAVE A REPLY