यंग क्रिकेटर्स को विराट कोहली की महत्वपूर्ण सीख

Latest Sports news, Cricket news, Indian Cricket Team, Indian Captain, Virat Kohli, Test match, Afghanistan Cricket team, विराट कोहली, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, टेस्ट मैच,

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जिस अनुशासन और कौशल के साथ मैदान पर बल्लेबाजी करते हैं वह सभी क्रिकेटर्स के लिए प्रेरणा के समान है. विराट की काबिलियत ही है कि वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स (टेस्ट, वनडे और टी-20) में समान रूप से सफल रहे हैं. विराट ने अपने अनुभवों के आधार पर युवाओं को सीख दे रहे हैं. 

विराट ने कहा कि युवाओं को सिर्फ सीमित ओवरों के प्रारूप पर ही फोकस नहीं करना चाहिए. युवाओं के पास टेस्ट क्रिकेट की चुनौतियों का सामना कर पाने में असमर्थ होने का बहाना नहीं होना चाहिए. युवा अगर टेस्ट क्रिकेट में में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे तो उन्हें मानसिक दिक्कतें होंगी.

कोहली ने कहा कि हम भारत को आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट में महाशक्ति बनते देखना चाहते हैं. मेरा मानना है कि भारतीय क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करता है, भारतीय खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करते हैं तो टेस्ट क्रिकेट शिखर पर रहेगा, क्योंकि हमारे प्रशंसक पूरी दुनिया में हैं.

LEAVE A REPLY