360 रन बनाकर भी मिली हार, डबल JR ने पलटा मैच का पासा

चकदे स्पोर्ट्स, Jason Roy, chakdesprots, England Cricket Team, England Cricketer

इंग्लैंड और विंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का धमाकेदार आगाज़ हुआ है. सीरीज़ के पहले ही मैच में फैंस को पैसा वसूल रोमांच देखने को मिला. बारबाडोस ब्रिजटाउन के किंग्सटन ओवल मैदान पर खेला गया मुकाबला इंग्लैंड ने छह विकेट से अपने नाम कर लिया. 

हैरानी इस बात कि है कि 360 रनों का स्कोर काफी विशाल स्कोर माना जाता है लेकिन विंडीज टीम इस स्कोर को भी बचा नहीं पाई और उसे हार का मुंह देखना पड़ा. इंग्लैंड ने 361 रनों के लक्ष्य को 48.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है. 

जोए रूट, टकदे स्पोर्ट्स, Joe Root, chakdesports, England Cricket Team, England Cricketer

डबल JR का कमाल
इंग्लैंड के लिए इस असंभव से दिख रहे लक्ष्य को संभव बनाया डबल JR ने. जैसन रॉय और कप्तान जोए रूट. इन दोनों ने ही शतकीय पारियां खेल विंडीज के जबड़े से जीत छीन ली. रॉय ने 85 गेंदों पर 123 (15×3) रन बनाए. तो वहीं रूट ने 97 गेंदों में 102 (9×0) रनों की पारी खेली. रॉय को 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया.

इन दोनों के अलावा इयान मोर्गन ने 65 रनों की शानदार पारी खेली. जॉनी बेयरस्टो 34 रन बनाने में कामयाब रहे. अंतिम ओवर्स में बेन स्टोक्स (20*) और जोस बटलर (4*) ने नाबाद रहे हुए जीत की औपचारिका को पूरा किया. 

विंडीज की ओर से कप्तान जैसन होल्डर दो विकेट लेने में कामयाब रहे. वहीं देवेंद्र बिशू और ओशने थॉमस के खाते में एक-एक विकेट आया. 

क्रिस गेल, चकदे स्पोर्ट्सl, वेस्टइंडीज, Chris Gayle, chakdesports, west indies

इससे पूर्व वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने टीम में वापसी का जश्न शानदार सैंकड़े के साथ मनाया. 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए न केवल शतक जमाया, बल्कि टीम के लिए विशाल स्कोर की नींव भी रखी. गेल ने 129 गेंदों में 135 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी में उन्होंने चौके तो 3 ही जमाए लेकिन छक्के पूरे 12 जड़ दिए. गेल के वनडे करियर का यह 24वां शतक रहा. 

इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 360 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. गेल के अलावा इस में शाई होप ने 64 रनों की पारी खेली. इसके अलावा डेरेन ब्रावो ने 40 और जॉन कैंपबेल ने 30 रनों की पारी खेली. 

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स और आदिल राशिद तीन-तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. वहीं क्रिस वोक्स के खाते में दो विकेट आए. 

पांच वनडे मैचों की सीरीज़ का दूसरा मैच  बारबाडोस के ब्रिजटाउन मैदान पर ही 22 फरवरी को खेला जाएगा. 
 

LEAVE A REPLY