पुलवामा हमले पर गावस्कर ने दिया सबसे हटकर बयान

Sunil Gavaskar, सुनील गावस्कर

पुलवामा हमले के बाद से ही पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. हर कोई पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है. खेल जगत में यह मांग उठ रही है कि मई माह में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले का बहिष्कार करना चाहिए. 

कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर आगामी वर्ल्ड कप में 16 जून को प्रस्तावित भारत-पाक मैच के बहिष्कार की बात कह चुके हैं. लेकिन इन सब विरोध के स्वरों के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अलग हटकर बयान दिया है. 

गावस्कर ने कहा है कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए और उसे हराकर विश्व कप से बाहर कर देना चाहिए. गावस्कर ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ विश्व कप में नहीं खेलता है तो पाकिस्तान को बिना खेले दो अंक मिल जाएंगे. इस लिहाज से  भारत की आगे की राह कठिन हो सकती है. 

गावस्कर ने कहा कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं खेलना पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाता हैं. लेकिन वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 2 अंक देना भारत को नुकसान पहुंचाएगा. हमें उनके साथ खेलना चाहिए और उसे हराकर सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने देना चाहिए.

 

LEAVE A REPLY