AUSvsIND वनडे में कंगारूओं का जीत के साथ आगाज, बेकार गया रोहित का शतक

INDvBAN, Latest Sports news, Cricket news, Team India, Bangladesh team, T20 match, Rohit Sharma, Dinesh Kartik, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक

टेस्ट सीरीज में 1-2 से शिकस्त झेलने वाली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत पर पलटवार किया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हरा दिया। 

289 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम नौ विकेट खोकर 254 रन ही बना सकी। मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। 

रोहित-धोनी को छोड़ सभी ने किया निराश
रोहित शर्मा (133) और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (96) के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका। टीम के शुरुआत बेहद खराब रही और शुरुआती तीन विकेट चार रनों के स्कोर पर ही गिर गए। शिखर धवन (शून्य), विराट कोहली (3) और अंबाती रायुडू (शून्य) टीम को मंझदार में छोड़कर चले गए। 

इसके बाद रोहित और धोनी टीम का स्कोर 140 तक ले गए। 141 के स्कोर पर धोनी भी आउट होकर चले गए। धोनी ने इस मैच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की, उन्होंने 96 गेंदों में 51 रन बनाए। धोनी का बल्लेबाजी औसत 53.13 का रहा और इस पारी में उन्होंने सिर्फ तीन चौके और एक छक्का जमाया। 

यह पढ़ेंः #CricketRecords धोनी के वनडे में 10,000 रन पूरे, देखें- टॉप टेन…

इस मैच में धोनी ने अपने वनडे क्रिकेट करियर के दस हजार रन भी पूरे किए। धोनी के आउट होते ही टीम एक बार फिर संकट में घिर गई। दिनेश कार्तिक (12), रवींद्र जडेजा (8), कुलदीप यादव (3) और मोहम्मद शमी (1) सस्ते में ही चलते बने। भुवनेश्वर कुमार ने अंत में संघर्ष किया और वे 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

गांगुली के बराबर आए रोहित 

रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 129 गेंदों में 133 रन बनाए। रोहित ने अपनी पारी में 10 चौके और छह आतिशी छक्के भी जमाए। रोहित ने अपने वनडे करियर का 22वां शतक जमाया। इसके साथ ही उन्होंने सौरव गांगुली के 22 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

यह पढ़ेंः #CricketRecords 100 विकेट लेने वाले पांचवें सबसे धीमे भारतीय बने भुवनेश्वर

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने 59 रन, शॉन मार्श ने 54 रन और पीटर हैंड्सकोंब ने 73 रन की शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन ने 10 ओवर में  26 रन देकर भारत के चार बल्लेबाजों को आउट किया। रिचर्डसन ने कप्तान विराट कोहली, रायुडू, दिनेश कार्तिक और रवींद्र जडेजा को पिच पर टिकने का कोई मौका नहीं दिया। रिचर्डसन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

इसके अलावा डेब्यू मैच खेल रहे जेसन बेहरेनड्रॉफ और मार्नस स्टोइनिस दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। आठ साल बाद वनडे खेल रहे पीटर सिडल एक विकेट लेने में कामयाब रहे। 

LEAVE A REPLY