INDW vs ENGW दूसरे टी-20 में भी हारी भारतीय टीम, सीरीज़ भी गंवाई

Indian women cricket team. chakdesports, चकदे स्पोर्ट्स, भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय टीम का खराब प्रदर्शन लगातार दूसरे मुकाबले में भी जारी रहा. गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ भारत ने सीरीज़ भी अपने हाथ से खो दी.

इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली. सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला 9 मार्च को गुवाहाटी में ही खेला जाएगा. इससे पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज़ भारत ने जीती थी.

इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना सकी. 

भारतीय खिलाड़ियों में कोई भी 20 रन से आगे नहीं बढ़ सकी. सर्वाधिक 20 रन अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने बनाए. इसके अलावा दीप्ति शर्मा और भारती फूलमाली क्रमशः 18-18 रन बना सकी. कप्तान स्मृति मंधाना 12 रन ही बना सकी.

 इंग्लिश गेंदबाजों में कैथरिन ब्रंट का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा, उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी कर 17 रन खर्च किए और तीन विकेट अपनी झोली में डाले. इसके अलावा लिनसे स्मिथ ने दो विकेट लिए. अन्या और केट एक-एक विकेट लेने में कामयाब रही.

112 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी इंग्लैंड टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 114 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. मेहमान टीम की ओर से ओपनर डेनियल व्हायट ने शानदार 64 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए पारी में छह चौके भी जमाए.

अन्य बल्लेबाजों में लोरेन विन्फ्रेल्ड 29 रन बनाने में कामयाब रही. इसके अलावा अन्य बल्लेबाज कोई खास असर नहीं छोड़ सके. टैमी (8), एलेन जोनास (5), नतालिया (1) और कप्तान हीथर नाइट (2) साधारण स्कोर पर ही चलती बनी. 

भारतीय गेंदबाजों में एकता बिष्ट दो विकेट लेने में कामयाब रही. इसके अलावा दीप्ति शर्मा, राधा यादव और पूनम यादव के खाते में एक-एक विकेट आया. 

 

LEAVE A REPLY