IND vs AUS भारत ने दूसरा वनडे जीता, सीरीज 1-1 से बराबर

विराट कोहली, Virat Kohli, Indian Cricketer, Team India, Indian Cricketer Team,

एडिलेड में खेला गया दूसरा वनडे मैच भारतीय टीम ने छह विकेट से जीत लिया. भारतीय टीम ने चार विकेट खोकर अंतिम ओवर में 299 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल किया. तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. सिडनी में खेला गया पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. सीरीज का तीसरा मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा. 

भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे कप्तान विराट कोहली जिन्होंने शानदार शतक जमाकर भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. विराट ने 112 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली. विराट ने अपनी पारी में पांच चौके और 2 छक्के जमाए. यह विराट के वनडे करियर का 39वां शतक रहा.

विराट के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने 54 गेंदों में 55 रनों की नाबाद पारी खेली. दिनेश कार्तिक भी 14 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले रोहित शर्मा ने 43, शिखर धवन ने 32 और अंबाती रायुडू ने 24 रन बनाए. 

एडिलेड में चेज करते हुए दूसरी सबसे बड़ी जीत
भारतीय टीम ने एडिलेड के मैदान पर दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज की. एडिलेड ओवल के मैदान पर वनडे में सबसे बड़ा स्कोर चेज करने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका ने 20 साल पहले साल 1999 में इंग्लैंड के खिलाफ 303/9 का स्कोर चेज किया था. 

इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार बल्लेबाज शॉन मार्श ने जबरदस्त बल्लेबाज करते हुए शतक जमाया. मार्श ने 123 गेंदों में 131 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के भी जमाए.

मार्श के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 48 और मार्कस हैरिस ने 29 रन बनाए. इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 21, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 20, एलेक्स हेल्स ने 18 और नाथन लियोन ने 12 रन बनाए. 

भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए. वहीं मोहम्मद शमी तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. रवींद्र जडेजा के खाते में एक विकेट आया. 
 

LEAVE A REPLY