IND vs AUS वनडे सीरीज़ में भारत का जीत से आगाज़, धोनी ने लगाया विजयी चौका

महेंद्र सिंह धोनी, धोनी, माही, चकदे स्पोर्ट्स, एमएस धोनी, Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni, Dhoni, chakdesports.com

केदार जाधव (81) और महेंद्र सिंह धोनी (59) की नाबाद पारियों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे मैच में छह विकेट से हरा दिया. 

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत को जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य मिला था. इस लक्ष्य को भारत ने 48.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाते हुए हासिल कर लिया. 

पांच मैचों की सीरीज़ में भारत ने 1-0  की बढ़त बना ली है. सीरीज़ का दूसरा मैच पांच मार्च को नागपुर में खेला जाएगा. 

भारत की ओर से केदार जाधव ने शानदार 81 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 87 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का जमाया. 

दूसरे छोर पर महेंद्र सिंह ने उनका अच्छा साथ निभाया और 72 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए. धोनी ने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जमाया. धोनी ने ही विजयी चौका लगातार भारत की जीत पर मुहर लगाई.

इन दोनों के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 45 गेंदों में 44 रन बनाए. वहीं ओपनर रोहित शर्मा ने 66 गेंदों में 37 रन बनाए. अंबाती रायुडू 13 रन बनाकर एडम जंपा के शिकार बने. वहीं शिखर धवन शून्य पर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कुल्टर नाइल और एडम जंपा दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे.

इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 236 रनों के साधारण स्कोर पर ही रोक दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया पारीः

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. मेहमान टीम का यह निर्णय गलत साबित हुआ और निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 236 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 50 (76) रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का जमाया. 

इसके अलावा टी-20 सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ग्लेन मैक्सवेल 40 रन बनाने में कामयाब रहे. उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके जमाए. 

अन्य बल्लेबाजों में मार्कस स्टोनिस (37), एलेक्स हेल्स (36), नॉथन कुल्टर नाइल (28), एस्टोन टर्नर (21) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (19) बेहतर शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. 

भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे. इसके अलावा केदार जाधव ने एक विकेट लिया.

 

LEAVE A REPLY