IND vs AUS रोमांचक मुकाबले में जीता भारत, 500 वनडे जीतने वाला दूसरा देश भी बना

जसप्रीत बुमराह, चकदे स्पोर्ट्स, Jasprit Bumrah, chakdesports, Indian Cricketer,

पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच भारतीय टीम ने 8 रनों से जीत लिया है. यह वनडे क्रिकेट में भारत की 500वीं जीत रही. भारत 500 वनडे मैच जीतने वाला दूसरा देश बन गया है. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है जिसके नाम सबसे ज्यादा 558 वनडे मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.

251 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम 49.3 ओवर में 242 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई. इस जीत के बाद भारतीय टीम ने सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है. 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक 52 रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाए. उन्होंने 65 गेंदों की पारी में 4 चौके और 1 छक्के जमाए. इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब 48 रन बनाने में कामयाब रहे. ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 38 और एरॉन फिंच ने 37 रन बनाए. 

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और विजय शंकर 2-2 विकेट लेने में कामयाब रहे. रवींद्र जडेजा और केदार जाधव ने 1-1 विकेट लिया.

इससे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य रखा है.  

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय टीम की बल्लेबाज इस मैच में भी कुछ खास नहीं रही और लगातार दूसरे मैच में टीम 250 रन के अंदर सिमट गई. भारतीय टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 48.2 ओवर में 250 रन पर ऑल आउट हो गई.

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 40वां शतक ठोका. विराट ने 120 गेंदों का सामना करते हुए 116 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए. विराट के अलावा विजय शंकर ने 41 गेंदों में 46 रन बनाए.

इन दोनों को छोड़ सभी बल्लेबाज कोई खास असर नहीं छोड़ सके. रोहित शर्मा (0), शिखर धवन (21), अंबाती रायुडू (18), केदार जाधव (11), एमएस धोनी (0) और रवींद्र जडेजा (21) टीम को मंझदार में छोड़कर चले गए. 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में पेट कमिंस सबसे कामयाब रहे, उन्होंने चार विकेट लिए. इसके अलावा एडम जंपा ने दो विकेट लिए. नाथन कुल्टर नाइल, ग्लेन मैक्सवेल और नाथन लियोन एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

 

LEAVE A REPLY