भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में हराकर विजयी बढ़त बनाई

Rohit Sharma, Virat Kohli, Team India, Indian Cricketer,

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए वनडे सीरीज में विजयी बढ़त हासिल कर ली. पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच भारत ने सात विकेट से जीतकर 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने सीरीज का पहला मैच आठ विकेट से और दूसरा 90 रनों से जीता था. 

244 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 43 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली. भारत की ओर से ओपनर रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 62 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 60, शिखर धवन ने 28 रनों का योगदान दिया. अंबाती रायुडू 40 और दिनेश कार्तिक 38 रन बनाकर नाबाद रहे. 

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट हासिल किए. वहीं मिचेल सेंटनर के खाते में एक विकेट आया. 

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम 49 ओवर में 243 रन बनाकर ही ढेर हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर (93) और टॉम नाथम (51) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज खास असर नहीं छोड़ पाया. कप्तान केन विलियमसन (28) बेहतर शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. अन्य सभी बल्लेबाज आते रहे और जाते रहे. 

भारत की ओर से सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे. मोहम्मद शमी को शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. 

 

LEAVE A REPLY