INDvsNZ भारतीय टीम ने 90 रनों से जीता दूसरा वनडे मैच

Kuldeep Yadav, कुलदीप यादव, Indian Cricketer,

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे मैच में 90 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की. पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. 

325 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 40.2 ओवर में ही 234 रनों पर ढेर हो गई. कीवी टीम की ओर से डग ब्रेसवेल ने सर्वाधिक 57 रन बनाए. इसके बाद टीम की ओर से दूसरा सर्वाधिक स्कोर टॉम लॉथम का रहा जिन्होंने 34 रन बनाए. 

विलियमसन नहीं चले तो धराशाई हुई पूरी टीम
न्यूजीलैंड टीम पूरी तरह से कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर है यह बात एक बार फिर से साबित हो गई. इस मैच में विलियमसन मात्र 20 रन ही बना सके. इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल 15, कॉलिन मुनरो 31, रॉस टेलर 22, हैनरी निकोलस 28 रन ही बना सके. 

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की. कुलदीप ने इस मैच में 45 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. वहीं युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार के खाते में 2-2 विकेट आए. मोहम्मद शमी 1 विकेट लेने में कामयाब रहे. 

इससे पूर्व भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए. भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 154 रन जोड़े. धवन 67 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रोहित ने 96 गेंदें खेलकर 87 रन बनाए. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली 43 और अंताबी रायुडू 47 रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाज की 48 रन बनाकर नाबाद रहे. केदार जाधव भी 22 रन बनाकर नाबाद रहे. 

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे.
 

LEAVE A REPLY