IND vs NZ भारत ने दिखाया दम और हासिल की बराबरी

क्रुणाल पांड्या, भारतीय क्रिकेट टीम, चकदे स्पोर्ट्स, Krunal Pandya, chakdesports, ODI

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के दूसरे टी-20 मुकाबले में सात विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है. ऑकलैंड वनडे को जीतकर टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ में 1-1 की बराबरी हासिल की. सीरीज़ का पहला मैच मेजबान टीम ने 80 रनों से जीता था. 

159 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाते हुए जीत दर्ज की. भारत की शुरुआत बेहद शानदार रही और पहले विकेट के लिए रोहित और धवन ने 79 रनों की साझेदारी की. 

रोहित ने अर्धशतक जमाया तो वहीं धवन ने 30 (31) रनों की पारी खेली. रोहित ने 29 गेंदों में 3 चौको और 4 छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली. विजय शंकर 14 रन ही बना सके. विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत 40 (28) और महेंद्र सिंह धोनी 20 (17) रन बनाकर नाबाद रहे. 

न्यूजीलैंड की ओर से लोकी फर्ग्युसन, ईश सोढ़ी और डार्ली मिचेल एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे.

इससे पूर्व न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए. 

न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. इसके अलावा रॉस टेलर 42 और कप्तान केन विलियमसन 20 रन बनाने में कामयाब रहे. टीम सेफर्ट और कॉलिन मुनरो क्रमशः 12-12 रन बनाने में कामयाब रहे. 

भारतीय गेंदबाजों में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए. वहीं खलील अहमद दो विकेट लेने में कामयाब रहे. भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के खाते में एक-एक विकेट आया. 

क्रुणाल पांड्या को  उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मैच रविवार 10 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा. 

 

LEAVE A REPLY