#INDvsWI मामूली स्कोर के सामने गिरते पड़ते जीता भारत, देखें- मैच का पूरा लेखा-जोखा

INDvBAN, Latest Sports news, Cricket news, Team India, Bangladesh team, T20 match, Rohit Sharma, Dinesh Karthik, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक

भारत ने विंडीज के कोलकाता में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया है। 110 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। 

भले ही भारत ने मुकाबला जीत लिया हो लेकिन उसे जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। आसान लक्ष्य को हासिल करने में भारतीय टीम को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा। टीम का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम (रोहित(6), धवन(3) और राहुल(16)) और मध्यक्रम (रिऋभ पंत(1) और मनीष पांडे(19)) पूरी तरह से लड़खड़ा गया। 

वो तो गनिमत रही कि दिनेश कार्तिक ने संयम से बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला नहीं तो एक समय लग रहा था भारत हथियार डाल देगा। कार्तिक 34 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं अपना डेब्यू मैच खेल रहे क्रुणाल पंड्या 9 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। 

विंडीज की ओर से तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। उन्होंने दोनों ओपनर्स को सस्से में लौटा दिया। उन्होंने और चार्ल्स ब्रैथवेट ने दो-दो विकेट लिए। वहीं पिरे भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे।   

इससे पहले कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाज की बदौलत भारत ने विंडीज को 109 रनों के मामूली स्कोर पर रोक दिया था। 

भारत ने टॉस जीतकर पहले विंडीज को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। विंडीज टीम गिरती पड़ती और लड़खड़ाती हुई निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना सकी। नियमित अंतराल में विकेट गिरने से टीम कम स्कोर बना सकी। 

विंडीज के लिए फैबिएन ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। इसके बाद कीमू पॉल 15 रन बनाकर टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे। वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले शाई होप (14) और शिमरोन हेयमेयर (10) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। 

भारत की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपनी 4 ओवर के स्पैल में मात्र 13 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उमेश यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पंड्या 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। 

 

LEAVE A REPLY