INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीत पाएगी टीम इंडिया

Bhuvneshwar Kumar, Indian Fast Bowler, Indian Cricketer

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दुर्भाग्य भारतीय क्रिकेट टीम का साथ नहीं छोड़ रहा है। टी20 सीरीज के दूसरे मैच में बारिश की बाधा के कारण मैच रद्द हो गया। मैच रद्द होने का मतलब है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस दौरे पर टी20 सीरीज नहीं जीत पाएगा। क्यूंकि तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच मेजबान टीम जीत चुकी है। 

वहीं दूसरा मैच रद्द होने के कारण ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे बनी हुई है। अब अगर भारतीय टीम सीरीज का तीसरा मैच जीत भी लेती है तो सीरीज 1-1 से बराबरी पर ही रहेगी। भारतीय टीम के लिए जीत हर हाल में जरूरी है। अगर टीम मैच हार जाती है तो सीरीज 0-2 से गंवा देगी। 

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर बल्लेबाज की थी तेज बारिश होने लगी जिसके बाद मैच रोक दिया गया। उस समय तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए लिए थे। 

काफी देर तक बारिश नहीं थमी तो डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर मैच 19-19 ओवर का कर दिया गया। भारतीय टीम को 19 ओवर में 137 रनों का लक्ष्य दिया गया। लेकिन इसके बाद भी बारिश नहीं बंद नहीं हुई, जिसके बाद मैच रद्द कर दिया गया। 

ऑस्ट्रेलिया पारी
ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक 32 रन बेन मैकडेरमोट ने बनाए। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल 19 रन बनाने में कामयाब रहे। कप्तान फिंच शून्य पर ही चलते बने और दूसरे ओपनर डार्सी शार्ट भी 14 रन ही जोड़ सके। क्रिस लेन 13, मार्कस स्टोनिस 4, एलेक्स कैरी 4 और नाथन कुल्टर नाइल 18 रन बना सके। 

भारत की ओर से तेज गेंजबाद भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद 2-2 विकेट लेने में कामयाब रहे। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या 1-1 विकेट ले सके। बुमरान ने किफायती गेंदबाजी तो की लेकिन 5 वाइड गेंदें भी फेंकी। 

 

LEAVE A REPLY