#INDvsWI भारत ने नौ विकेट से जीता पांचवां वनडे, 3-1 से जीती सीरीज

Latest Sports news, Cricket news, Team India, Bangladesh Team, Rohit Sharma, Ind vs Ban, रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया है। सीरीज के अंतिम वनडे मैच में भारत को टीम को जीत के लिए 105 रनों का आसान लक्ष्य मिला था जिसे उसने 14.5 ओवर में एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। 

रोहित शर्मा 56 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के भी जड़े। वहीं कप्तान विराट कोहली 29 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 6 चौके जमाए। शिखर धवन के रूप में टीम के एकमात्र विकेट गिरा। वे छह रन बनाकर थॉमस का शिकार बने।  

इससे पहले स्पिनर रवींद्र जडेजा (34/4) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने विंडीज को पांचवें वनडे में 104 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम 31.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। 

टीम की ओर से सर्वाधिक 25 रन कप्तान जेसन होल्डर ने बनाए। इसके अलावा मर्लोन सैमुअल्स ने 24 और रॉमैन पॉवेल ने 16 रन बनाए। विंडीज की लचर बल्लेबाजी का आलम ये रहा कि इन तीनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका। दहाई से नीचे आउट होने वाले बल्लेबाजों की संख्या आठ रही। तीन बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। 

भारत की ओर से स्पिनर रविंद्र जडेजा 9.5 ओवर में 34 रन देकर चार विकेट हासिल किए। उन्होंने एक ओवर मेडल भी किया, उनकी इकॉनामी 3.46 की रही। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे। भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया। 

रवींद्र जडेजा को 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं कप्तान विराट कोहली को 'मैन ऑफ द सीरीज' के अवार्ड से नवाजा गया। 

LEAVE A REPLY