#CricketRecords 100 विकेट लेने वाले पांचवें सबसे धीमे भारतीय बने भुवनेश्वर

Bhuvneshwar Kumar, Indian Fast Bowler, Indian Cricketer

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में बड़ी उपलब्धि दर्ज की है। भुवनेश्वर ने अपने वनडे क्रिकेट करियर के 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। 

भुवनेश्वर ने यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में हासिल की। भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच को अपना 100वां शिकार बनाया। उन्होंने फिंच को छह रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बोल्ड किया। 

क्लिक करेंः आखिरकार निपट ही गए हार्दिक पांड्या और केएल राहुल

100 विकेट लेने वाले 18वें भारतीय गेंदबाज
भुवनेश्वर कुमार भारत की ओर से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 18वें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 100वां वनडे विकेट अपने करियर के 96वें मैच में लिया। यहां तक पहुंचने में उनका गेंदबाजी औसत 37.88 का रहा जबकि इकॉनॉमी 4.97 की रही। 

100 विकेट लेने वाले पांचवें सबसे धीमे भारतीय गेंदबाज
भुवनेश्वर कुमार का नाम सबसे धीमी गति से 100 वनडे विकेट लेने खिलाड़ियों में शामिल हो गया है। इस सूची में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। इस सूची में पहला स्थान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का है। गांगुली ने करियर के 308वें वनडे मैच में अपने 100 विकेट पूरे किए थे। 

क्लिक करेंः #CricketRecords INDvAUS वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप टेन बल्लेबाज

इसके बाद इस सूची में दूसरे स्थान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है जिन्होंने 100 विकेट लेने के लिए 268 वनडे मैच खेले थे। तीसरे पर युवराज सिंह का नाम है जिन्होंने 266 वनडे मैचों और चौथे नंबर पर टीम इंडिया के वर्तमान चीफ कोच रवि शास्त्री का नाम है जिन्होंने 100 विकेट लेने के लिए 100 वनडे मैच खेले थे। 
 

LEAVE A REPLY