ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ में कुछ दिग्गजों को दिया जा सकता है आराम

भारतीय क्रिकेट टीम, India vs Australia, INDvsAUS, AUSvsIND, T20 match, ODI match, Indian Cricket Team, Australia Cricket Team, Team India

इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पूर्व भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर वनडे और टी-20 सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का चयन 15 फरवरी को होगा.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टी20 मैच और 5 वनडे मैच खेलेगा. ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप से पूर्व शायद यह भारत की अंतिम वनडे सीरीज़ हो. इस बात को ध्यान में रखते हुए सीनियर चयन समिति कुछ अहम निर्णय ले सकती है. 

चयन समिति इस सीरीज़ में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकती है. इसके पीछे दो कारण हो सकते हैं. एक तो कुछ सीनियर खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. दूसरी बात कुछ युवाओं अंतिम बार आजमाया जा सकता है.

टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को बीच-बीच में कई सीरीज़ों में आराम दिया गया. उनकी अनुपस्थिति में रोहित ने टीम की कमान संभाली उन्हें भी आराम दिए जाने की जरूरत है. इसके अलावा कई गेंदबाज भी लगातार टीम के लिए खेल रहे हैं उन्हें भी आराम की जरूरत है. 

चयनकर्ताओं के लिए अहम बात ये भी है कि ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ऐसी कमजोर टीम भी न उतार दी जाए कि वह आसानी से जीत दर्ज सके. चयनकर्ताओं को सीनियर और युवा खिलाड़ियों के तालमेल की संतुलित टीम चुननी होगी. 

 

LEAVE A REPLY