न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में भारत की शर्मनाक हार

Trent Boult, New Zealand Cricketer, ट्रेंट बोल्ट, Fast Bowler, Hattrick in ODI,

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. मेजबान टीम ने भारत को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से हराकर सीरीज में पहली जीत दर्ज की. हालांकि पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से आगे है. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 31 ओवर में 92 रन बनाकर ही ढेर हो गई. टीम की ओर से उच्चतम स्कोर युजवेंद्र चहल (18) ने बनाया. इसके अलावा हार्दिक पांड्या (16), कुलदीप यादव (15) और शिखर धवन 13 रन ही बना सके. 

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा (7) बल्लेबाज से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. इसके अलावा पहला ही मैच खेल रहे शुबमन गिल 9 रन बनाकर चलते बने. अंबाती रायुडू (0), दिनेश कार्तिक (0), केदार जाधव (1) ने भी मैच में निराश ही किया. 

कीवी गेंदबाजों में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दस ओवर गेंदबाजी कर चार ओवर मेडल फेंके और 21 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. इसके अलावा कॉलिन डे ग्रांडहोमे ने तीन विकेट हासिल किए. एस्टल और नीशम एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

93 रनों का मामूली स्कोर लेकर मैदान में उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 15वें ओवर में ही दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. मेजबान टीम की ओर से रॉस टेलर ने नाबाद 37 और हैनरी निकोलस ने 30* रन बनाए. ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने 14 और कप्तान केन विलियमसन ने 11 रन बनाए. 

भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार दो विकेट लेने में कामयाब रहे. 

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया. 

 

LEAVE A REPLY