#CricketRecords टी-20 के बाद वनडे में भी पिटोकड़े साबित हुए सिराज, देखें रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला जा रहा है. इस मैच में मध्यम गति के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने वनडे मैचों में डेब्यू किया. सिराज भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में डेब्यू करने वाले 225वें खिलाड़ी बने.

सिराज से टीम को काफी उम्मीदें थी और उन्हें ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के खिलाफ डेब्यू करने का मौका भी मिला. लेकिन सिराज का डेब्यू उतना प्रभावशाली नहीं रहा जैसी कि उम्मीद जताई जा रही थी. 

सिराज ने अपने डेब्यू मैच में रन लुटवाने का रिकॉर्ड बना दिया. वे भारत की ओर से वनडे डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए. सिराज ने दस ओवर गेंदबाजी कर कुल 76 रन लुटाए। इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. डेब्यू मैच में उनका गेंदबाजी विश्लेषण 10-0-76-0 का रहा. उनकी इकॉनामी 7.60 की रही. 

भारतीय रिकॉर्ड इनके नाम
भारत की ओर से डेब्यू वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड के. घावरी के नाम दर्ज है. घावरी ने वर्ष 1975 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए 11 ओवर में 83 रन लुटाए थे. उस समय वनडे मैच 60 ओवर हुआ करते थे.

टी-20 मैचों में पिटोकड़े साबित हुए हैं सिराज
ऐसा नहीं है कि मोहम्मद सिराज का वनडे डेब्यू ही खराब रहा है. इससे पहले टी-20 डेब्यू मैच में भी वे कोई असर नहीं छोड़ सके थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए 4 नवम्बर, 2017 को खेले गए डेब्यू मैच में उन्होंने 4 ओवर में 53 रन लुटाए थे. इस मैच में उनकी इकॉनामी 13.25 की रही थी. इस मैच में उनका गेंदबाजी विश्लेषण 4-0-53-1 का रहा था.

मोहम्मद सिराज ने अब तक तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.  इतना ही नहीं सिराज का खराब प्रदर्शन दूसरे और तीसरे टी-20 मैच में भी जारी रहा था. दूसरे मैच में उनका गेंदबाजी विश्लेषण 4-0-45-1 का रहा था और इकॉनामी 11.25 की रही थी। इसी प्रकार अपने तीसरे मैच में सिराज का गेंदबाजी विश्लेषण 4-0-50-1 का रहा था. इस मैच में उन्होंने 12.50 की इकॉनामी से रन लुटाए थे.

LEAVE A REPLY