#CricketRecords वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक बार ‘मैन ऑफ द सीरीज’ अवार्ड जीतने वाले क्रिकेटर

Latest Sports news, Cricket news, Indian cricket team, Team India won World Cup, Cricket World Cup, 2April2011, Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni, Dhoni, विश्व कप, वर्ल्ड कप, 2011 World Cup, 1983 World Cup,

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारतीय टीम ने तीसरा और निर्णायक मुकाबला सात विकेट से जीतकर सीरीज जीत हासिल की. 

भारतीय टीम की सीरीज जीत में सबसे अधिक योगदान जिस खिलाड़ी का रहा वह हैं महेंद्र सिंह धोनी. धोनी ने तीसरे मैच में 87 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीताकर ही दम लिया. 

इस सीरीज में धोनी ने टीम के लिए अपनी उपयोगिता एक बार फिर से साबित की. धोनी ने तीन मैचों की सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक जमाकर टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया और जीत के सारथी बनें. 

धोनी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' के पुरस्कार से नवाजा गया. वनडे क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को सांतवीं बार यह अवार्ड मिला है. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इतनी ही बार यह सम्मान पा चुके हैं. 

लेकिन क्या आप जानते हैं अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में किस बल्लेबाज के नाम सबसे अधिक बार 'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. आज हम आपको इसी रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं. 

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक बार 'मैन ऑफ द सीरीज' बने खिलाड़ी

मैन ऑफ द मैच क्रिकेटर देश
15 बार सचिन तेंदुलकर भारत
11 बार सनथ जयसूर्या श्रीलंका
9 बार शॉन पोलक साउथ अफ्रीका
7 बार विवियन रिचर्ड्स वेस्टइंडीज
7 बार रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया
7 बार सौरव गांगुली भारत
7 बार क्रिस गेल वेस्टइंडीज
7 बार हाशिम अमला साउथ अफ्रीका
7 बार विराट कोहली भारत
7 बार महेंद्र सिंह धोनी भारत
7 बार युवराज सिंह भारत
6 बार जैक कालिस साउथ अफ्रीका
6 बार इंजमाम उल हक पाकिस्तान
6 बार एबी डीविलियर्स साउथ अफ्रीका


 

LEAVE A REPLY